Yaar Jadugar । यार जादूगर PDF: Nilotpal Mrinal - Free Download

              

In this post, you can easily get Yaar Jadugar । यार जादूगर Book PDF or E-book is Written by Nilotpal MrinalYaar Jadugar । यार जादूगर is Published by Hindi Yugm. Yaar Jadugar । यार जादूगर is in the Hindi Language. it is contained in 240 pages. If you are interested to get a PDF of Yaar Jadugar । यार जादूगर then scroll down & click on the download button. Thank you

Know About Yaar Jadugar । यार जादूगर

‘यार जादूगर’ हिंदी साहित्य की मुख्य धारा के उपन्यासों में विषय-वस्तु के लिहाज से एकदम नया और चौंकाने वाली कहानी है। कल्पना की जमीन पर बोया गया ऐसा यथार्थ जो मानवीय संबंधों और उसके मनोविज्ञान पर दार्शनिकता की गाँठ खोलता रेशा-रेशा उघाड़ते हुए एक प्राकृतिक शाश्वत सत्य के समीप पहुँच पूर्ण होता है।

‘यार जादूगर’ मृत्यु का महोत्सव है और जीवन का लोक संगीत भी, जो मृत्यु की अनिवार्यता को स्वीकार कर जीवन की सार्थकता को मलंग हो स्वीकार करने की कोशिश है।

Know About Nilotpal Mrinal

साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार से सम्मानित नीलोत्पल मृणाल 21वीं सदी के सर्वाधिक लोकप्रिय लेखक हैं, जिनमें कलम के साथ-साथ राजनैतिक और सामाजिक मुद्दों पर ज़मीनी रूप से लड़ने का तेवर भी है। इसीलिए इनके लेखन में भी सामाजिक विषमताएँ, विडंबनाएँ और आपसी संघर्ष बहुत स्पष्ट रूप से दृष्टिगोचर होते हैं। लेखन के अलावा लोकगायन और कविताई में बराबर गति रखने वाले नीलोत्पल ने अपने पहले दोनों उपन्यासों—‘डार्क हॉर्स’ और ‘औघड़’ के माध्यम से हिंदी पठनीयता के संसार को नया वितान दिया है। अपने इस नए उपन्यास ‘यार जादूगर’ के माध्यम से नीलोत्पल ने हिंदी रचनात्मकता को नई जमीन देने की कोशिश की है।



              

Take a look at these also:

Post a Comment

0 Comments